Breaking News:

आखिर क्यों पिघल रही है कार , जानिए खबर….. -

Tuesday, October 17, 2017

दीपावली : घर की साज सज्जा करे वास्तु शास्त्र के अनुसार -

Tuesday, October 17, 2017

उत्तराखंड क्रिकेट : बीसीसीआई मान्यता जल्द -

Monday, October 16, 2017

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे नरेन्द्र मोदी : रावत -

Monday, October 16, 2017

बिना जूतों के दौड़े और इसके बावजूद भी मेडल , गरीबी को दी मात , जानिये खबर -

Monday, October 16, 2017

WWE रिंग में मुकाबला करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी कविता -

Monday, October 16, 2017

उत्तराखंड : कांग्रेसी नेता के आफिस में घुसे बदमाश, जेवर व नगदी लूटी -

Sunday, October 15, 2017

मुख्यमंत्री से ब्लाइन्ड क्रिकेट ऐसोसिएशन के सदस्यों ने की शिष्टाचार भेंट -

Sunday, October 15, 2017

मैड एवं अपने सपने समेत अनेक संगठनों ने दीवाली पर बम पटाखे न फोड़ने की संयुक्त अपील -

Sunday, October 15, 2017

यूथ आईकॉन से 39 हस्तियों का हुआ सम्मान -

Sunday, October 15, 2017

डीएम व अपर सचिव ने किया गुच्चू पानी में सफाई अभियान -

Sunday, October 15, 2017

“मैड” ने बदली गन्दी दीवार की कायाकल्प -

Saturday, October 14, 2017

कौन बनेगा करोड़पति शो अंतिम पड़ाव में …. -

Saturday, October 14, 2017

T20 : आखिरी मैच रद्द , सीरीज बराबरी पर समाप्त -

Saturday, October 14, 2017

15 वर्षीय प्रिया बाल विवाह कुप्रथा के खिलाफ लड़ रही जंग -

Saturday, October 14, 2017

नहीं ढूंढ पा रही एक माह से बहन व भांजी को पुलिस -

Friday, October 13, 2017

प्रधानों को मंत्री ने जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया -

Friday, October 13, 2017

द एशियन स्कूल में प्रदर्शनी का आयोजन -

Friday, October 13, 2017

सीपीएम कार्यालय पर हुए हमले की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने की निंदा -

Friday, October 13, 2017

आॅल वेदर रोड परियोजना प्रगति की हुई समीक्षा -

Friday, October 13, 2017

मुख्यमंत्री ने किया भीमताल ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय में कैफ़ीटेरिया का लोकार्पण

भीमताल ग्राफिक एरामुख्यमंत्री हरीश रावत ने बुधवार को भीमताल ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय में नवनिर्मित हैप्पी होम, कैफीटेरिया भवन का लोकापर्ण किया। उन्होने अपने सम्बोधन मे कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है, जिससे हम दक्ष होकर अपने रोजगार के साथ ही दूसरो को रोजगार भी दे सकते हैै। एक दिन ऐसा आयेगा जब हमारे इन शिक्षण संस्थानो से बच्चे निकलकर देश ही नही विदेशो को भी अपनी सेवाये प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उत्तराखण्ड को शिक्षा हब के रूप मे विकसित करने जा रही है। उन्होने कहा कि गा्रफिक एरा विश्वविद्यालय देहरादून के साथ ही भीमताल मे भी खोला गया है, जो यहां के बच्चो को तकनीकी शिक्षा में दक्ष करने के साथ ही उन्हे प्लेसमेन्ट देने मे भी सहायक होगा। उन्होंने कहा तीन और विश्वविद्यालय पहाडी क्षेत्र मेे आना चाहते है। सरकार भी पहाड मे ज्यादा से ज्यादा शिक्षण संस्थाये खोलने हेतु प्रयासरत है, तथा निजी शिक्षण संस्थानो को खेालने हेतु भी हर सम्भव सहायता सरकार की तरफ से दी जायेगी। उन्होंने बताया कि सरकार प्रदेश मे 02 और मेडिकल कालेज, 04 वेटनरी कालेज, 01 लाॅ कालेज व अल्मोडा में 01 आवासीय विश्वविद्यालय खोलने जा रही है।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि हमारे स्थानीय लोग अपनी पूंजी लगाकर चिकित्सालय, स्कूल बनाये सरकार उन्हे किराये पर लेने के लिए तैयार है। उन्होने कहा कि राज्य का निर्माण ही विकास की परिकल्पना पर हुआ है। सरकार सभी को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिये प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि राज्य में ढांचागत विकास के साथ ही गरीबो के लिए नई-नई योजनाये चलायी जा रही है, सरकार आय का एक बढा हिस्सा गरीबो के कल्याण के लिए व्यय कर रही है। सरकार काश्तकारों व पहाड़ी फसलों जैसे मंडुवा, फाफर, चैलाई, अनारदाना, उत्पादन को प्रोत्साहित करने हेतु बोनस देने जा रही ह,ै साथ ही जो  गाॅव अभी तक सड़कों से जुड़े नहीं है, उन्हें मेरा गाॅव मेरी सड़क के अन्तर्गत जोड़ने जा रही है जिससे काश्तकार आवागमन के साथ ही अपने उत्पादको को बाजार तक ला सकेगें। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि कृषि व बागवानी से ही काश्तकार व प्रदेश की तरक्की का रास्ता निकालने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पेड़ लगाने के साथ ही वर्षा के पानी को रोकने हेतु चाल-खाल बनाने पर भी प्रोत्साहन राशि दी जायेगी, साथ ही बेमौसमी सब्जियाॅ उत्पादन को बढावा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा मे सुधार लाने की जरूरत है प्रत्येक विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती शीघ्र की जायेगी।
कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक/संसदीय सचिव सरिता आर्या ने कहा कि पहाडी क्षेत्रों में ऐसे शिक्षण संस्था खोलने पर विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डा0 कमल धनशाला को धन्यवाद देते हुये और पहाडी क्षेत्रो में भी विश्वविद्यालय की शाखा खोलने का आह्वान किया। उन्होने भीमताल औद्योगिक क्षेत्र में बन्द हो रहे लद्यु उद्योगों को पुर्नजीवित करने की मांग भी रखी। ताकि लोगो को अच्छी शिक्षा के साथ ही रोजगार भी मिल सके। उन्होने भवाली सेनिटोरियम में मेडिकल कालेज की स्थापना का आग्रह भी किया।  कार्यक्रम में  मुख्यमंत्री श्री रावत  द्वारा वरिष्ठ स्वतन्त्रा सेनानी श्री मथुराप्रसाद शर्मा को शाल ओढाकर सम्मानित किया गया साथ ही विश्विद्यालय द्वारा उन्हे 51 हजार की धनराशि भेंट की गयी।
इस अवसर पर कालेज के डीन आसीएस मेहता, जया बिष्ट, हरीश बिष्ट, राखी घनशाला, कृपाल मेहरा, पुष्कर मेहरा, रामसिह कैडा, सुरेश आर्य, दुर्गेश पन्त, अम्बा आर्य, संजय जोशीयाडा, जेपी चन्द्रा, रेखा आर्या, राजीव जैन, कैलाश जोशी, एससी पलडिया, उदयवीर,हेम सनवाल, राजेन्द्र सिह, रघुवीर राणा, आन्नद सिह, एससी भाकुनी के अलावा मंडलाआयुक्त अवेन्द्र सिह नयाल, डीआईजी पुष्कर सिह सैलाल, जिलाधिकारी दीपक रावत, एसएसपी डी सैथिल अबुदई, मुख्य विकास अधिकारी अनेक छात्र-छात्राये एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave A Comment