Breaking News:

व्यंग्यः हर मानुष को पता चल गया है कि मीटू क्या है…. -

Wednesday, October 17, 2018

रामपाल समेत 15 दोषियों को उम्रकैद -

Tuesday, October 16, 2018

वित्त आयोग की बैठक में अहम निर्णय , जानिए खबर -

Tuesday, October 16, 2018

उत्तराखंड : राज्यपाल ने जरूरतमंद बच्चो एवं वृद्धजन के बीच बिताये समय -

Tuesday, October 16, 2018

दशहरा को लेकर डीएम व एसएसपी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा -

Tuesday, October 16, 2018

सिंधु, साइना डेनमार्क ओपन बैडमिंटन में भारतीय चुनौती संभालेंगी -

Tuesday, October 16, 2018

उत्तराखंड : निकाय चुनाव का मतदान 18 नवंबर को -

Monday, October 15, 2018

व्यंग्यः कितना दर्द दिया मीटू के टीटू ने…..! -

Monday, October 15, 2018

टिहरी गढ़वाल के बंगसील स्कूल में सफाई अभियान की अनोखी पहल -

Monday, October 15, 2018

गडकरी, एम्स डायरेक्टर समेत आठ लोगों के खिलाफ मातृसदन दर्ज कराएगा हत्या का मुकदमा -

Monday, October 15, 2018

साधन विहीन व निर्बल वर्ग के बच्चों को यथा सम्भव पहुंचे सहायता : राज्यपाल -

Monday, October 15, 2018

#MeToo: बॉलिवुड की अभिनेत्रियों ने आरोपियों के साथ काम करने से किया इंकार -

Monday, October 15, 2018

भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज को हराकर हासिल की शानदार जीत -

Monday, October 15, 2018

“मैड” के सपने को मिला नया नेतृत्व -

Sunday, October 14, 2018

देश के लिए डॉ.कलाम का अद्वितीय योगदान रहा : सीएम त्रिवेंद्र -

Sunday, October 14, 2018

डिप्रेशन विश्व में हार्ट अटैक के बाद मृत्यु का दूसरा बड़ा कारण -

Sunday, October 14, 2018

रूपातंरण कार्यक्रम सराहनीय ही नहीं अनुकरणीय भीः राज्यपाल -

Sunday, October 14, 2018

केदारनाथ यात्रा : 7 लाख के पार पहुंची दर्शनार्थियों की संख्या -

Sunday, October 14, 2018

“उपहार” का निराश्रित बेटियों की शादी में सराहनीय प्रयास -

Sunday, October 14, 2018

अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करे कार्य : सीएम -

Saturday, October 13, 2018

नैनीताल विधानसभा क्षेत्रों के विकास कार्यों की सीएम त्रिवेन्द्र ने की समीक्षा

uk-uk

देहरादून /नैनीताल | मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद नैनीताल के सभी विधानसभा क्षेत्रों के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में प्रभारी मंत्री नैनीताल मदन कौशिक, विधायक कालाढूंगी बंशीधर भगत, विधायक रामनगर दीवान सिंह बिष्ट, विधायक नैनीताल संजीव आर्य, विधायक भीमताल गोविन्द सिंह बिष्ट, विधायक लालकुआं नवीन चन्द्र दुम्का, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, प्रमुख सचिव आन्नदबर्द्धन, सचिव अमित सिंह नेगी सहित शासन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री द्वारा 18 मार्च 2017 से 18 जुलाई 2018 तक नैनीताल जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 66 घोषणाएं की गई। कुल 66 घोषणाओं में से 30 घोषणाएं पूर्ण हो चुकी है तथा 30 घोषणाओं पर कार्यवाही गतिमान है।

लालकुआं विधानसभा – मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने लालकुआं के बिन्दुखत्ता में शहीद मोहन नाथ गोस्वामी के नाम पर मिनी स्टेडियम के निर्माण की घोषणा को देरी से क्रियान्वयन व सुस्त प्रक्रिया पर सख्त नाराजगी जताते हुए सम्बन्धित अधिकारियों तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। इस सम्बन्ध में युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई कि बिन्दुखत्ता में मिनी स्टेडियम निर्माण हेतु भूमि उपलब्ध हो चुकी है तथा वित्तीय एवं प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान किये जाने की कार्यवाही की जा रही है।

भीमताल विधानसभा – भीमताल क्षेत्र के विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने स्पष्ट किया कि अधिकारी घोषणा का मतलब आदेश माने तथा घोषणा क्रियान्वयन में जरा भी लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। बैठक में जानकारी दी गई कि भीमताल क्षेत्र में सैनिक स्कूल घोड़ाखाल को राज्य सरकार द्वारा प्रतिवर्ष दी जाने वाली अनुदान राशि को 3 करोड़ से बढ़ाकर 5 करोड़ रूपये करने की घोषणा के सम्बन्ध में विद्यालयी शिक्षा विभाग द्वारा 3.5 करोड़ रूपये का प्रावधान कर लिया गया है। शेष 1.5 करोड़ रूपये का प्रावधान प्रथम अनुपूरक मांग के माध्यम से कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने सैनिक स्कूल घोड़ाखाल में उत्तराखण्ड राज्य के छात्रों के भोजन भत्ते की बढ़ी हुई राशि ( 17.50 रूपये से बढ़ाकर 36.00 रूपये ) में देरी के मामले को गम्भीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियो को लापरवाही के लिए फटकारा तथा इस मामले को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि भीमताल में राजकीय इण्टर काॅलेज, ओखलाकाण्डा में कम्प्यूटर शिक्षा शुरू करने तथा शहीद इन्द्र सिंह बर्गली मोटर मार्ग से खनस्यूंत तक 8 कि0 मी0 सड़क मार्ग विस्तारित करने के सम्बन्ध में एक सप्ताह के भीतर जीओ जारी किया जाए। भीमताल विधायक के अनुरोध पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि ओखलकाण्डा में मोबाइल टावर स्थापित करने की कार्यवाही को शीघ्र पूरा करने हेतु बीएसएनएल को पत्र भेजा जाए।

नैनीताल विधानसभा – नैनीताल में मल्टी स्टोरी पार्किंग के निमार्ण की योजना में देरी पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने इस मामले की थर्ड पार्टी द्वारा जांच करवाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों की लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नही की जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों से पूछा कि विभिन्न योजनाओं के सम्बन्ध में जिलों से प्रस्ताव भेजने में देरी क्यो हो रही है।

हल्द्वानी विधानसभा – अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई कि हल्द्वानी दमुवाढूंगा के पनचक्की के सौन्दर्यीकरण के लिए एस्टीमेशन प्राप्त हो गया है तथा 15 दिन के अन्दर जीओ जारी कर दिया जाएगा। 321 लाख रूपये की लागत से डा0 सुशीला तिवारी तिवारी राजकीय चिकित्सालय के सामने के मार्ग के चैड़ीकरण, पार्किंग एवं सौन्दर्यीकरण के कार्यो पर कार्यवाही गतिमान है। इस पर कार्यवाही गतिमान है। 64.95 लाख रूपये की लागत से बनने वाले हल्द्वानी जेल चैराहा, म्यूजिकल फब्बारे के निमार्ण के सम्बन्ध में प्रस्ताव प्राप्त हो गया है तथा 15 दिन के अन्दर जीओ जारी हो जाएगा। इसके साथ ही हल्द्वानी में कार्यरत सैनिकों के लिए जिला स्तरीय नोडल अधिकारी की नियुक्ति के सम्बन्ध में जीओ जारी कर दिया गया है।

कालाढुंगी विधानसभा -कालाढुंगी में नलकूल हेतु ओवर हैड निर्माण की अत्यधिक लागत व खराब गुणवता के मामले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री सचिव पेयजल को स्पष्ट किया कि सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा मामले को गम्भीरता से लिया जाय तथा मामले की जांच करवाई जाय। कालाढूंगी में विकासखण्ड कोटाबाग में पबलगढ़ ग्रामीण पेयजल योजनान्तगर्त ग्राम सभा पबलगढ व मनकन्ठपुर की पेयजल लाईन के नवीनीकरण पेयजल लाईन के मुख्य स्त्रोत से पानी की टंकी तक पेयजल लाईन विस्तारीकरण के सम्बन्ध में टेन्डर पर कार्यवाही गतिमान है। ग्राम सभा रतनपुर के चन्द्रपुर में ओवर हैड टैंक एवं पेयजल लाईन विस्तारीकरण पर कार्यवाही गतिमान है। रामनगर शाखा के विभिन्न पेयजल अभावग्रस्त ग्रामों में 05 हैण्ड पप्पों का अधिष्ठापन एक सप्ताह में हो जाएगा। ग्राम लोहरियासाल मल्ला में सांई विहार में नलकूप एवं ओवरहैड टैंक एवं पेयजल लाईन निर्माण, विद्युत शवदाह गृह चि़त्रशिला घाट रानीबाग के निर्माण, कोटाबाग महाविद्यालय में कृषि विषय खोलने पर कार्यवाही गतिमान है। चांदनीचैक घुडदौड़ा, किशनपुर, घुडादौड़ा व हरिपुर जमनसिंह के आन्तरिक मार्गो का नवनिर्माण पूरा हो चुका है।

रामनगर विधानसभा -जानकारी दी गई की रामनगर पंपापुरी-भरतपुरी की तटबन्ध निर्माण, टेडा में बाढ़ नियंत्रण का कार्य अक्टूबर तक पूरा हो जाएगी। रामनगर महाविद्यालय के जीर्णाद्वार के सम्बन्ध में डीपीआर एक सप्ताह में तैयार हो जाएगी। रामदत्त जोशी संयुक्त चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का सुधारीकरण , रामनगर महाविद्यालय के चाहरदीवारी शौचालय निर्माण पर कार्यवाही गतिमान है। रामनगर पुरानी तहसील की खाली भूमि पर बहुमंजिला पार्किंग के निर्माण से सम्बन्धित डीपीआर एक माह में तैयार हो जाएगी। रामनगर में बस अडडे के निर्माण के सम्बन्ध में एस्टीमेशन प्राप्त हो चुका है तथा कार्यवाही गतिमान है।

Leave A Comment